Covid-19 नहीं हुआ है खत्म, लोगों को सतर्क रहने की ज़रूरत -WHO

Covid-19 नहीं हुआ है खत्म, लोगों को सतर्क रहने की ज़रूरत -WHO

Covid-19 is not over, people need to be alert - WHO

WHO ने दी Covid-19 से सावधान रहने की चेतावनी, चाहेंगे तभी पा सकेंगे महामारी से छुटकारा.

  • Global News
  • 363
  • 19, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधनोम घेब्रेसस ने म्यूनिख में चल रहे एक सुरक्षा सम्मेलन 2022 के लाइव सेशन के दौरान नागरिकों को Covid-19 के नए वेरिअंट से सावधान रहने की अपील की. उन्होंने दावा किया कि 'भले ही आज परिस्थितियां वायरस के और भी ज़्यादा संक्रामक और खतरनाक वैरिएंट के लिए आदर्श हों, लेकिन Corona Virus महामारी तब खत्म होगी, जब हम इसे खत्म करना चाहेंगे.' उन्होंने दुनियाभर के नागरिकों से महामारी को खत्म करने के लिए प्रयास करने की अपील की.

घेब्रेयस के अनुसार आने वाले कुछ समय में महामारी ज़्यादा खतरनाक रूप ले सकती है, हालांकि अगर हम प्रयास करें तो इसी साल इस महामारी से निजात पा सकते हैं. WHO प्रमुख के मुताबिक वैक्सिनेशन लगने के बाद से लोगों के मन में यह धारणा बस चुकी है कि महामारी अब खत्म हो चुकी है हालांकि, इस बात में कोई सच्चाई नहीं है.

ऐसा इसलिए क्योंकि वैक्सिनेशन के बाद भी Covid-19 से कई लोगों की म्रत्यु हुई है. इसके अलावा संक्रमण के मामलों को ढंग से ट्रैक भी नहीं किया जा रहा है. हालांकि, डॉ ने यह साफ किया कि अब मामला पिछले साल जितना गंभीर नहीं है परन्तु ACT एक्सेलेरेटर के लिए सभी देशों को मिलकर 16 बिलियन डॉलर की कमी की आपूर्ति करनी चाहिए ताकि वैक्सीन, टेस्ट, इलाज और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सुविधा अधिक से अधिक लोगों तक पहुँच सकें.'

Image source: NDTV and Daily Express

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez