हर दिन दो फ्लाइट उड़ान भरेंगी यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने के लिए -MEA

हर दिन दो फ्लाइट उड़ान भरेंगी यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने के लिए -MEA

Two flights will fly every day to bring Indians stranded in Ukraine -MEA

विदेश मंत्रालय नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा "जल्द से जल्द किया जाएगा अधिक से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से रेस्क्यू."

  • Global News
  • 576
  • 24, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

कुछ ही देर पहले भारत के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जिसमें विदेश मंत्रालय के ओफिशियल्स ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने की योजना साझा की विदेश मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ ही देर पहले एक बैठक की जिसमें उन्होंने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय नागरिकों को सही सलामत निकालने की बात कही.

ओफिशियल्स ने आगे बताया कि सरकार ने पौलेण्ड, हंगरी और यूके सरकार से भी संपर्क साधा जिससे वह जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकाल सकें. पौलेण्ड के रास्ते भारतीयों को यूक्रेन से रेस्क्यू किया जाएगा. इसके अलावा कुछ ही देर में प्रधानमंत्री रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन से फोन पर चर्चा करेंगे जिसमें वह यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वहाँ से निकालने की अपील करेंगे.

विदेश मंत्रालय के अनुसार वह अबतक भारतीय दूतावास द्वारा यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए कई एलर्ट जारी कर चुके हैं और फोन और इमेल द्वारा भी कई भारतीयों की सहायता कर चुके हैं. हर दिन लगभग दो फ्लाइट्स यूक्रेन में मौजूद भारतीयों को रेस्क्यू करने के लिए भेजी जाएंगी जिससे कुछ ही समय में लगभग 4,000 भारतीय नागरिकों को भारत वापस लाया जा सकेगा.

Image source: NDTV and Indian Express

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez