पश्चिमी देश हैं झूठ का साम्राज्य -व्लादिमीर पुतिन

पश्चिमी देश हैं झूठ का साम्राज्य -व्लादिमीर पुतिन

Western countries are an empire of lies - Vladimir Putin

बेलारूस में हुई वार्ता के दौरान पुतिन ने पश्चिमी देशों को कहा झूठ का साम्राज्य, पश्चिमी देशों से काफी नाराज हैं रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन.

  • Global News
  • 525
  • 28, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हालही में बेलारूस में हुई चर्चा में पश्चिमी देशों को यूक्रेन पर हो रहे हमलों का कारण बताया. उनका मानना है कि पश्चिमी देश झूठ का साम्राज्य हैं. रूस पर हमले के बाद से पूरी दुनिया पुतिन के खिलाफ खड़ी हो चुकी है हालांकि, रूसी राष्ट्रपति का मानना है कि उन्हें पश्चिमी देशों ने बदनाम किया है.

व्लादिमीर पुतिन की पार्टी के एक नेता ने तो पश्चिमी देशों पर यूक्रेन को भड़काने का तक आरोप लगा दिया. दरअसल, यूक्रेन और रूस के बीच तनातनी पिछले साल के अंत में शुरू हुई जब यूक्रेन के नाटो से घनिष्ठ संबंध बनने की खबर सुर्खियों में आई. 

व्लादिमीर पुतिन का मानना है कि नाटो यूक्रेन को अपने संगठन में जुड़ने और रूस के खिलाफ खड़े होने के लिए भड़का रहा है हालांकि, अब तक यूक्रेन नाटो के संगठन में सदस्य नहीं बना परंतु कुछ सूत्रों के मुताबिक नाटो यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए हथियार मुहैया करवा रहा है जिस वजह से व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन और अन्य पश्चिमी देशों से काफी नाराज हैं. पुतिन ने तो कुछ दिन पहले पश्चिमी देशों को धमकी तक दी थी जिसमें उनने कहा था कि "अगर पश्चिमी देश यूक्रेन की मदद करेंगे तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा."

Image source: India today and NDTV

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez