Google जल्द ही एंड्रॉइड सर्च ऐप के लिए अधिक गहरा डार्क मोड लॉन्च करेगा

Google जल्द ही एंड्रॉइड सर्च ऐप के लिए अधिक गहरा डार्क मोड लॉन्च करेगा

Google will soon launch a deeper dark mode on Android search app

अब नहीं पड़ेगा आपकी आंखों पर बुरा असर, Google जल्द ही एंड्रॉइड सर्च प्लैटफॉर्म में अधिक गहरा डार्क मोड जोड़ेगा.

  • Global News
  • 437
  • 04, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

Google जल्द ही एंड्रॉइड सर्च ऐप के लिए अधिक गहरा, डार्क मोड लाएगा. यह नया मोड पिछले महीने आए ऑल-ब्लैक डार्क मोड से बेहतर है। आपने यह बात तो अवश्य अपने घर के बड़ों से सुनी होगी कि ज्यादा समय मोबाईल या कंप्यूटर स्क्रीन पर बिताने से आंखों पर बुरा असर पड़ता है और कई बार इन बातों को नजरअंदाज भी किया होगा हालांकि, यह बात कहीं ना कहीं सच है.

आज के समय में हमारा अधिकतर समय सर्च इंजन पर आवश्यक जानकारीयां खोजने में निकलता है. स्क्रीन पर अधिक रोशनी के कारण यूजर्स की आंखों पर बुरा असर पड़ता है. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए गूगल यह मोड जल्द से जल्द अपने प्लैटफॉर्म में जोड़ना चाहता है जिससे सर्च इंजन पर कुछ भी सर्च करते समय यूजर्स की आंखों पर बुरा असर ना पड़े.

नया डार्क मोड OLED स्क्रीन वाले उपकरणों के लिए अधिक लाभदायक है, इसके अलावा यह नया डार्क मोड आपके डिवाइस की बैटरी बचाने में भी मददगार साबित होगा. अभी तक गूगल द्वारा यह खुलासा नहीं हो सका है कि यह फीचर सभी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध कराया जाएगा हालांकि, अगर आप इस फीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इस फीचर के बीटा वर्जन को एपीके मिरर एप स्टोर से इंस्टाल कर सकते हैं.

Image source: Hans India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez