Indian Army के ट्रक के साथ बड़ा हादसा, 4 जवान शहीद

Indian Army के ट्रक के साथ बड़ा हादसा, 4 जवान शहीद

Major accident with Indian Army truck, 4 soldiers martyred

सिक्किम के पाकयोंग जिले में सेना के वाहन के खाई में गिरने से 4 जवान शहीद हो गए। दुर्घटना तब हुई जब वाहन सिल्क रूट पर जा रहा था और सड़क से फिसलकर 700-800 फीट गहरी खाई में गिर गया।

  • National News
  • 136
  • 05, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Major accident with Indian Army truck, 4 soldiers martyred

सिक्किम के पाकयोंग जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें सेना के 4 जवानों की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब सेना का वाहन पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट से ज़ुलुक की ओर जा रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, सेना का वाहन सड़क से फिसलकर 700 से 800 फीट गहरी खाई में गिर गया। यह दुर्घटना दलोपचंद दारा के पास वर्टिकल वीर में हुई, जो सिल्क रूट के नाम से मशहूर रेनॉक रोंगली हाईवे के करीब स्थित है।

मृतक जवानों में मध्य प्रदेश के ड्राइवर प्रदीप पटेल, मणिपुर के क्राफ्ट्समैन डब्लू पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह, और तमिलनाडु के सूबेदार के थंगापंडी शामिल हैं। ये सभी जवान पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी से एनरूट मिशन कमांड यूनिट के थे।

इस हादसे पर भारतीय सेना की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन घटना का वीडियो सामने आया है जो बेहद दर्दनाक है। वाहन में सवार जवानों की संख्या के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन और सेना की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। बचाव कार्य जारी है और हताहतों की जानकारी जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। दुर्घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने तत्परता से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि विस्तृत जानकारी रेस्क्यू ऑपरेशन के पूरा होने के बाद दी जाएगी।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat