Delhi Mobile Snatchers: 14 घंटे में 5 वारदात, मयूर विहार में फोन छीनने वाली गैंग का आतंक, 2 पर चाकू से हमला।

Delhi Mobile Snatchers: 14 घंटे में 5 वारदात, मयूर विहार में फोन छीनने वाली गैंग का आतंक, 2 पर चाकू से हमला।

Delhi Mobile Snatchers: 5 incidents in 14 hours, terror of phone snatching gang in Mayur Vihar, 2 attacked with knife.

दिल्ली के मयूर विहार और आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं। पिछले 14 घंटों में 2 किलोमीटर के दायरे में पांच लोगों को अपराधियों ने निशाना बनाया।

  • National News
  • 122
  • 05, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Delhi Mobile Snatchers: 5 incidents in 14 hours, terror of phone snatching gang in Mayur Vihar, 2 attacked with knife.

दिल्ली के मयूर विहार और इसके आसपास के इलाकों में मोबाइल छीनने की घटनाएं लोगों में दहशत फैला रही हैं। पिछले 14 घंटों में महज 2 किलोमीटर के दायरे में पांच लोगों को इन अपराधियों ने अपना शिकार बनाया है। दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए ये अपराधी बड़ी आसानी से इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इनकी हिम्मत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ये बदमाश छीना झपटी के दौरान पीड़ितों को विरोध करने पर चाकू भी मार देते हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वे प्राथमिकता के आधार पर मामलों की जांच कर रहे हैं और कुछ संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। आइए पूरी घटना को विस्तार से समझते हैं।

पलक झपकते ही गायब हो गया मोबाइल

1 सितंबर को, राम सेवक सिंह (52), जो एक निजी फर्म में काम करते हैं, मयूर विहार फेज I में उत्तरा गुरुवायुरप्पन मंदिर में आशीर्वाद लेने गए थे। लगभग 4 बजे, वह सड़क पर खड़े होकर अपना फोन चेक कर रहे थे, तभी अचानक दो युवक लाल बाइक पर उनके पास आए। बताया जाता है कि पीछे बैठे व्यक्ति ने सिंह का मोबाइल छीन लिया और भाग गए। उसी रात एक अन्य व्यक्ति को भी निशाना बनाया गया। रात 9.46 बजे, 21 वर्षीय राहुल एक ई-रिक्शा में घर लौट रहे थे और फोन पर बात कर रहे थे। कथित तौर पर दो युवक काले स्कूटी पर उनके पास पहुंचे और पीछे बैठे व्यक्ति ने राहुल का फोन छीन लिया।

पुलिस को शक: स्नैचिंग की घटनाओं का तरीका एक जैसा

दिल्ली पुलिस की शिकायतों के अनुसार, जब संदिग्ध भागने का प्रयास कर रहे थे, पीड़ित ने उनका पीछा किया और स्कूटी को पकड़ने में सफल रहा, जिससे एक युवक गिर गया। हालांकि, युवकों में से एक अपना मोबाइल लेकर भाग गया, जबकि दूसरे को राहगीरों ने पकड़ लिया और पीटा। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। तीसरी घटना में, वकील अवनींदर परिहार, जो एक बैठक के लिए शहर आए थे, मयूर विहार जिला केंद्र के पास एक होटल में ठहरे थे। रात का खाना खाने के बाद, वह होटल के बाहर टहल रहे थे, तभी अचानक एक बाइक पर काले हेलमेट पहने व्यक्ति ने उनका फोन छीन लिया।

कहां जा रही शक की सुई?

चौथी घटना 2 सितंबर को लगभग 12.10 बजे हुई। 28 वर्षीय प्रवेश अपने घर से खाना खरीदने निकले थे, तभी तीन लोगों ने उनका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की। जब उन्होंने विरोध किया, तो उनमें से एक ने पीछे से उन पर चाकू मार दिया। वे गिर पड़े और संदिग्ध उनका फोन लेकर भाग गए। पीड़ित ने अपनी मां के फोन से पुलिस को बुलाया और बाद में उनका इलाज कराया गया। पांचवीं घटना 2 सितंबर को लगभग 6.20 बजे हुई, जब छीनने वालों ने 24 वर्षीय विनीत को निशाना बनाया, जो जिम जाने के लिए अपनी बाइक पर घर से निकला था। जब वह अपने घर से कुछ ही मीटर दूर था, तीन लोग बाइक पर उसके पास आए और उसका फोन छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर एक ने उसकी जांघ में चाकू मार दिया और मोबाइल लेकर भाग गए। विनीत के पिता उसकी चीखें सुनकर मौके पर पहुंचे और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। पुलिस को संदेह है कि दोनों चाकू मारने की घटनाओं में एक ही समूह के लोग शामिल हैं, जो महज पांच घंटे के अंतराल पर हुई थीं।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat