IPL 2025 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने नियुक्त किया नया कोच।

IPL 2025 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने नियुक्त किया नया कोच।

Rajasthan Royals appoints new coach for IPL 2025.

टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को अब राजस्थान रॉयल्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की।

  • Sports
  • 108
  • 06, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Rajasthan Royals appoints new coach for IPL 2025.

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए राहुल द्रविड़ की मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति की पुष्टि की है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा कि द्रविड़ तत्काल प्रभाव से मुख्य कोच का पद संभालेंगे और आगामी मेगा नीलामी सहित 2025 सत्र की योजना बनाने में शामिल होंगे। इस साल जुलाई में भारत की टी20 विश्व कप जीत की निगरानी करने वाले द्रविड़ 2015 के बाद पहली बार फ्रेंचाइजी में लौटेंगे।

पहले भी किया है काम राहुल द्रविड़ ने 2012 और 2013 में आईपीएल में रॉयल्स का नेतृत्व किया था और 2014 और 2015 में दिल्ली कैपिटल्स में जाने से पहले उनके मेंटर और क्रिकेट निदेशक के रूप में काम किया था। 2019 में भारत अंडर-19 कोच बनने से पहले, द्रविड़ ने आईपीएल में मुख्य कोच के रूप में चार और सत्र बिताए थे। राजस्थान की यह भूमिका द्रविड़ की पहली पेशेवर नियुक्ति होगी, क्योंकि जुलाई में सीनियर राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में उनका तीन साल का कार्यकाल समाप्त हो गया था।

द्रविड़ ने क्या कहा? पूर्व भारतीय कोच द्रविड़ ने एक बयान में कहा कि "मैं उस फ्रैंचाइज़ में वापस आकर खुश हूं जिसे मैंने पिछले कई सालों से घर कहा है। विश्व कप के बाद, मुझे लगता है कि मेरे लिए एक और चुनौती लेने का यह आदर्श समय है, और रॉयल्स ऐसा करने के लिए एकदम सही जगह है।" उन्होंने आगे कहा कि "पिछले कुछ सालों में फ्रैंचाइज़ ने जो प्रगति की है, उसमें मनोज, जेक, कुमार और टीम की बहुत मेहनत और विचार-विमर्श शामिल है। हमारे पास जो प्रतिभा और संसाधन हैं, उसे देखते हुए यह हमारे लिए इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने का एक रोमांचक अवसर है और मैं शुरुआत करने के लिए उत्सुक हूं।"

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat