हिमचाल के किनौर में बर्फबारी, 117 सड़कें बंद

हिमचाल के किनौर में बर्फबारी, 117 सड़कें बंद

Snowfall in Himachal's Kinnaur, 117 roads closed

हिमाचल के किन्नौर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी।

  • National News
  • 84
  • 13, Sep, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Snowfall in Himachal's Kinnaur, 117 roads closed

हिमाचल: हिमाचल के जनजातीय जिले किन्नौर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार सुबह भी कल्पा, निचार और पूह खंड के अधिकांश ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी हुई। आपको सूचित कर दें कि भारत-तिब्बत सीमा के पास नकदम, नित्थल, थाच, खानादुमति, रानीकंडा, किन्नौर कैलाश, रक्षम के शोशला पीक, बटसेरी की सीगन पहाड़ियों और भावावैली की ऊंची चोटियों में लगातार बर्फबारी हो रही है।

वहीं, जिले के निचले इलाकों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। चोटियों पर बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आई है। शिमला और अन्य क्षेत्रों में भी बारिश दर्ज की गई है। शिमला में दोपहर से बारिश शुरू हुई है।

बाढ़ का बड़ा खतरा पिछले 24 घंटों के दौरान गुलेर में 64.2 मिमी, पालमपुर में 46.4 मिमी, धर्मशाला में 41.0 मिमी, सलापड़ में 27.1 मिमी, चौपाल में 21.4 मिमी, सांगला में 20.8 मिमी, कल्पा में 20.3 मिमी और पांवटा साहिब में 12.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार आज सोलन, सिरमौर, कुल्लू, बिलासपुर, मंडी, हमीरपुर और शिमला में भारी बारिश का अलर्ट है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में 19 सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। अगले 24 घंटों में हिमाचल के शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ जलग्रहण क्षेत्रों और आस-पास के इलाकों में मध्यम से लेकर उच्च स्तर की बाढ़ का बड़ा खतरा बना हुआ है।

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat