झूठी खबर साझा करने के लिए ट्विटर पर एनडीटीवी, टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडियन एक्सप्रेस जैसे नामी न्यूज़ चैनल हुए ट्रोल

झूठी खबर साझा करने के लिए ट्विटर पर एनडीटीवी, टाइम्स ऑफ इंडिया और इंडियन एक्सप्रेस जैसे नामी न्यूज़ चैनल हुए ट्रोल

Famous news channels including NDTV, Times of India and Indian Express trolled on Twitter for sharing false news

प्रसिद्ध भारतीय न्यूज़ चैनलों और पोर्टल्स ने बिना जांच पड़ताल किए झूठी खबर की साझा, नैटिज़न्स ने उड़ाया मज़ाक.

  • National News
  • 574
  • 09, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

सोशलमीडिया पर हर रोज़ तरह तरह की खबरें वायरल होती हैं और इंटरनेट यूजर्स उन खबरों की बिना जांच किए उन खबरों पर विश्वास कर लेते हैं. हालांकि, सोशलमीडिया प्लैटफॉर्म्स लगातार ऐसी झूठी खबरों को पोस्ट होने से रोकने में तत्पर हैं. हालांकि, आज भी ऐसी खबरें इंटरनेट पर फैल रही हैं.

एक तरफ जहाँ सोशलमीडिया प्लैटफॉर्म्स लगातार ऐसी खबरों से निजात पाने की कोशिशों में लगी हैं वहीं आज भी कुछ न्यूज़ चैनलें ऐसी हैं जो बिना किसी जांच पड़ताल के इस तरह की वायरल खबरें अपनी चैनलों पर प्रसारित कर देती हैं.

हालही में सोशलमीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुई जिसमें एक दुल्हन अपने होने वाले पति से दहेज राषी को लेकर समझौता कर रही थी. वीडियो बिहार की बताई जा रही थी. इस वीडियो के अपलोड होने के बाद यह विडियो बहुत ही जल्द वायरल हो गई जिसके बाद कुछ नामी न्यूज़ चैनलों ने इस खबर को अपनी न्यूज़ चैनलों में बिना किसी जांच पड़ताल के प्रसारित कर दिया.

हालांकि, जब एल्ट न्यूज़ ने इस खबर की अच्छे से पड़ताल की तो पाया कि यह खबर झूठी है. दरअसल, वायरल हुई विडियो जय मिथिला चैनल की है. जो यूट्यूब पर इस तरह की वीडियोज़ साझा करते हैं. विडियो में मौजूद लड़की और लड़का कलाकार हैं और पति पत्नी हैं. इस बात का खुलासा होने के बाद से खबर को साझा करने वाले न्यूज़ चैनलों को नैटिज़न्स द्वारा ट्रोल किया जा रहा है. खबर साझा करने वाली न्यूज़ चैनलों में TOI, Zee News, NDTV, Indian Express, Jansatta आदि जैसी नामी चैनलें और पोर्टल्स शामिल हैं.

Image and news source: Alt News

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez