वर्चुअल संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'वॉकल फोर लोकल' को बढ़ावा देने की करी अपील

वर्चुअल संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'वॉकल फोर लोकल' को बढ़ावा देने की करी अपील

During the virtual address, Prime Minister Narendra Modi appealed to promote 'Vocal for Local'

वर्चुअल संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा "वॉकल फॉर लोकल" के समर्थन से देश में बढ़ेंगी जॉब अपोर्चुनिटीज़."

  • National News
  • 564
  • 20, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को Vocal for local पर जोर देकर कहा कि रूस-यूक्रेन संघर्ष और कोरोनावायरस महामारी जैसी वैश्विक कठिनाइयां भारत के लिए आत्मनिर्भर होने के लिए इसे और अधिक आवश्यक बनाती हैं, और देश के नागरिकों को भारतीय उत्पादों का समर्थन करने के लिए प्रेरित करती हैं।

मोदी स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम के गुरुदेव शास्त्रीजी महाराज (एसजीवीपी) की जीवनी 'श्री धर्मजीवन गाथा' के छह खंडों के प्रकाशन के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे तब उन्होंने इस बात का ज़िक्र किया.

प्रधान मंत्री के अनुसार उनका नारा, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास', शास्त्री जी महाराज के 'सर्वजन हितै (सबका कल्याण)' के आह्वान से प्रेरित था। मोदी जी के अनुसार "दुनिया की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हर कोई नई कठिनाइयों से अवगत है। हमें कोरोनावायरस और अब यूक्रेन-रूस संकट से निपटना पड़ेगा। आज की दुनिया में, भविष्यवाणी करना कि कब और क्या सामने आएगा, साथ ही यह कैसे प्रभाव डालेगा यह हमारे लिए असंभव है." 

इसी बात को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने भारतीय नागरिकों से "वॉकल फोर लोकल" नारे का पालन करते हुए नौकरियों को बढ़ावा देने और देश को बढ़ावा देने का निवेदन किया। इसके अलावा प्रधान मंत्री ने एसजीवीपी के सदस्यों से स्वच्छ भारत पहल का समर्थन करने और प्राकृतिक खेती का समर्थन करने का भी आग्रह किया ताकि प्रकृति माँ की मदद की जा सके।

Image source: Zee news

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez