कई कार निर्माता कंपनियों ने 1 अप्रैल से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

कई कार निर्माता कंपनियों ने 1 अप्रैल से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

Many car makers have announced to increase the prices of their vehicles from April 1.

कार निर्माण की लागत बढ़ने के चलते कई कार निर्माता कंपनियों ने 1 अप्रैल 2022 से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

  • Good News
  • 608
  • 29, Mar, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Many car makers have announced to increase the prices of their vehicles from April 1.

car company

कई कार निर्माता कंपनियों ने 1 अप्रैल 2022 से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। कार निर्माण की लागत बढ़ने के चलते टोयोटा किर्लोस्कर मोटर(Toyota Kirloskar Motor), टाटा मोटर्स(TATA MOTOR), बीएमडबल्यू (BMW) और मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) समेत कई कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने की बात कही है। 

मर्सिडीज बेंज(Mercedes Benz) ने अपने सभी मॉडल सीरीज की कीमतों में 1 अप्रैल से 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि निर्माण लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। 1 अप्रैल के बाद कंपनी की कारें 50,000 रुपये से पांच लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी।

22

जापानी कार निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है। कंपनी ने 1 अप्रैल से टोयोटा ने सभी मॉडलों की कीमतों पर 4 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है। टोयोटा ने कहा कि लागत बढ़ने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है। टोयोटा किर्लोस्कर भारत में ग्लैंजा के अलावा फॉर्च्यूनर (Fortuner), इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta), कैमरी (Camry), वेलफायर (Vellfire) और अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) समेत 6 मॉडल बेचती है।

34

लक्जरी कार निर्माता कंपनी (BMW) अपनी सभी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही है। कंपनी बताया कि 1 अप्रैल से कारों की कीमत में 3.5 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। BMW India का कहना है कि मटेरियल और लॉजिस्टिक्स कॉस्ट में इजाफे के चलते कंपनी को दाम बढ़ाना पड़ रहा है

56

टाटा मोटर्स(TATA MOTOR) ने अपनी गाड़ियों की कीमतें 2 से 2.5 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला किया है। टाटा ग्रुप (Tata Group) की ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने वाहनों कीमतों में 1 अप्रैल से इजाफा कर रही है। कंपनी का कहना है कि कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स (CV) में 2-2.5 फीसदी का इजाफा होगा।

78

अगर आप कोई नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो फटाफट ये काम कर लें। क्योंकि, जल्द ही कार के दामों में इजाफा होने वाला है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat