बायोकॉन की सीईओ किरण मजूमदार शॉ ने कर्नाटका में मंदिरों में मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध को लेकर की टिप्पणी

बायोकॉन की सीईओ किरण मजूमदार शॉ ने कर्नाटका में मंदिरों में मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध को लेकर की टिप्पणी

Biocon CEO Kiran Mazumdar Shaw comments on ban on Muslim vendors in temples in Karnataka

बायोकॉन की सीईओ किरण मजूमदार शॉ ने कर्नाटका के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से प्रदेश में धार्मिक सदभावना बनाए रखने की मांग की.

  • National News
  • 586
  • 31, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

बायोकॉन की सीईओ किरण मजूमदार शॉ ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मंदिरों में मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध को लेकर राज्य को "उभरते धार्मिक संघर्ष" से उबरने की अपील की।

उनका ट्वीट उन मामलों के संबंध में था जिनमें राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में गैर-हिंदू व्यापारियों और विक्रेताओं को वार्षिक मंदिर उत्सवों और धार्मिक समारोहों के दौरान मंदिरों के आसपास व्यापार जारी रखने के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

किरन शॉ के अनुसार "कर्नाटक परंपरागत रूप से धन सृजन में अग्रणी रहा है, और इसलिए हमें इस तरह के सांप्रदायिक अलगाव को जारी नहीं रखना चाहिए। यदि आईटीबीटी सांप्रदायिक हो जाता है, तो यह हमारे विश्वव्यापी वर्चस्व में बाधा उत्पन्न करेगा। कृपया, बीएस बोम्मई, इस बढ़ती धार्मिक कलह को समाप्त करें।"

हालांकि, भाजपा नेता अमित मालवीय ने हालही में शॉ के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि, "किरण शॉ जैसे लोगों को आईटीबीटी उद्योग पर अपने व्यक्तिगत, राजनीतिक रूप से पक्षपाती दृष्टिकोण रखने और भारत के शासन के साथ उनकी तुलना करते हुए सुनना दुखद है। गुजरात, जो अब एक प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल विनिर्माण दिग्गज है, को पहले राहुल बजाज ने इसी तरह वर्णित किया था। अब आप भी वही कर रही हैं किरण जी"।

Image source: Indian Express

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez