टोरंटो में पढ़ रहे भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

टोरंटो में पढ़ रहे भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

The accused in the murder of Karthik Vasudev, an Indian student studying in Toronto, has been arrested

टोरंटो पुलिस ने किया खुलासा, 21 वर्षीय भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव के हत्या के आरोपी को खोज लिया गया है.

  • Global News
  • 391
  • 12, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

कुछ दिन पहले जब भारत के एक छात्र की टोरंटो में मौत की खबर सामने आई तो भारत में शोक का माहौल छा गया. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तक भारत के बेटे की मौत पर दुख जताया और कड़ी कार्रवाई की मांग की. हालांकि, मंगलवार को टोरंटो पुलिस ने कनाडा में 21 वर्षीय भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में 39 वर्षीय एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का रहने वाला पीड़ित छात्र उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए जनवरी में कनाडा चला गया था। कार्तिक की गुरुवार शाम सेंट जेम्स टाउन के शेरबोर्न टीटीसी स्टेशन के ग्लेन रोड निकास पर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद छात्र को तुरंत राहगीरों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ डॉक्टर ने कार्तिक को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस द्वारा पकड़े गए आदमी का नाम रिचर्ड जोनाथन एडविन बताया जा रहा है, पुलिस के अनुसार कार्तिक रिचर्ड का पहला शिकार नहीं है इससे पहले भी रिचर्ड ने एक व्यक्ति का कत्ल किया था. पुलिस के अनुसार "जिस व्यक्ति को हमने दोनों हत्याओं के लिए गिरफ्तार किया है उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। फिलहाल हम उसके बारे में अधिक जानने के लिए उसके पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं."

Image source: The Wire

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez