ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 22 अप्रैल को भारत दौरे पर आएंगे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 22 अप्रैल को भारत दौरे पर आएंगे

UK Prime minister Boris Johnson will visit India on 22 April

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन आएंगे भारत, सुरक्षा और व्यापारिक साझेदारी को मजबूत करने पर हो सकती है चर्चा.

  • Global News
  • 525
  • 17, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन 22 अप्रैल को भारत की यात्रा करेंगे, एक भाषण के दौरान बोरिस ने भारत को एक आर्थिक शक्ति के रूप में स्वीकार किया। अपनी यात्रा के दौरान बोरिस अहमदाबाद में कारोबारियों के साथ बैठक करेंगे। भारत के साथ व्यापार और सुरक्षा संबंध मज़बूत करना यात्रा का मुख्य उद्देश्य होगा।

बोरिस जॉनसन 2 दिन भारत में रहेंगे। जॉनसन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं। एक भाषण के दौरान बोरिस जॉनसन ने भारत को यूके के लिए एक अत्यधिक मूल्यवान रणनीतिक भागीदार के रूप में भी स्वीकारा।

जॉनसन प्रमुख निवेश, विज्ञान और स्वास्थ्य में सहयोग का भी अनावरण कर सकते हैं। जॉनसन पहले पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे और बाद में निवेश वार्ता के लिए अहमदाबाद जाएंगे। इस यात्रा के दौरान जॉनसन के भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौते की घोषणा करने की भी उम्मीद है।

कुछ विशेषज्ञ 2022 को भारत के लिए एक स्वर्ण वर्ष मानते हैं क्योंकि इस वर्ष जापान, भारत द्वारा औस्ट्रेलिया, नेपाल सहित विभिन्न प्रमुख देशों के साथ कई बड़े सौदों पर हस्ताक्षर किए गए हैं और अब ब्रिटेन भी भारत के साथ सहयोग करने की राह पर है।

Image source: NDTV

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez