ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में मिले भव्य स्वागत की सराहना की

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में मिले भव्य स्वागत की सराहना की

UK Prime Minister Boris Johnson praised the grand welcome in India

भारत में हुए बेहतरीन स्वागत से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हुए खुश, कहा स्वागत के दौरान लगा सचिन तेंदुलकर या अमिताभ बच्चन हूँ.

  • National News
  • 555
  • 22, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुजरात और दिल्ली में हुए भव्य स्वागत के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद किया। बोरिस ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना अच्छा दोस्त होने का भी दावा किया और खुलासा किया कि वह सचिन तेंदुलकर या अमिताभ बच्चन की तरह महसूस कर रहे थे जब लोगों ने उनका स्वागत किया।

बोरिस जॉनसन दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए और आज रात लंदन के लिए प्रस्थान कर गए। अपनी यात्रा के दौरान वह पहले गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने प्रसिद्ध बिज़नेसमैन अडानी सहित कई बड़े निवेशकों से मुलाकात की और मंदिर, महात्मा गांधी के आश्रम और एक जेसीबी निर्माण इकाई का दौरा किया, जिसने सोशल मीडिया पर एक बड़ा विवाद पैदा किया।

भाषण के दौरान बोरिस ने 'मेक इन इंडिया' पहल पर भी प्रकाश डाला और इसके महत्व को समझाया। बोरिस जॉनसन ने बिग 'इंडिया-स्पेसिफिक' डिफेंस पार्टनरशिप का भी खुलासा किया। बोरिस के अनुसार "यूके एक भारत विशिष्ट खुला सामान्य निर्यात लाइसेंस बना रहा है जो रक्षा खरीद के लिए नौकरशाही और डिलीवरी के समय को कम करेगा।" इसके अलावा प्रेस वार्ता के दौरान कई अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

Image source: NDTV

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez