उत्तराखंड सीएम, रेलवे स्टेशनों के साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी।

उत्तराखंड सीएम, रेलवे स्टेशनों के साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी।

Threats to blow up important religious places, Uttarakhand CM and railway stations.

उत्तराखंड मुख्यमंत्री, रेलवे स्टेशनों तथा धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने से रेलवे में हड़कंप मच गया। पत्र भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताया है। There was a stir in the railways after receiving letters threatening to blow up the Uttarakhand Chief Minister, railway stations and religious places. The sender of the letter has identified himself as Salim Ansari, Area Commander of Jaish-e-Muhammad.

  • National News
  • 364
  • 10, May, 2022
Shonel Sharma
Shonel Sharma
  • @TheShonel

उत्तराखंड सीएम, रेलवे स्टेशनों के साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी

उत्तराखंड मुख्यमंत्री, रेलवे स्टेशनों तथा धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने से रेलवे में हड़कंप मच गया। पत्र भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताया है।

रुड़की स्टेशन अधीक्षक एलके वर्मा के नाम से रविवार को एक अंतर्राष्ट्रीय पत्र आया। पत्र में कहा गया है कि 21 मई को हरिद्वार, लक्सर, रुड़की, देहरादून, ऋषिकेश, नजीबाबाद, काठगोदाम मुरादाबाद और बरेली के स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। वहीं, 23 मई को हरिद्वार के धार्मिकस्थल मंशा देवी, चंडीदेवी, हरकी पैड़ी को भी निशाना बनाएंगे, साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ा देंगे।

वहीं इस पत्र से जीआरपी तथा आरपीएफ को भी अवगत कराया। पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इस जांच शुरू कर दी है। जीआरपी पत्र की लिखावट पत्र पर डाकघर की मुहर की पड़ताल करने में लगी है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि पत्र के बारे में उत्तराखंड सरकार को भी अवगत करा दिया गया है। हालांकि, पुलिस के मुताबिक़, पहले भी ऐसी धमकियां मिली हैं। पुलिस पत्र भेजने वाले की जांच पड़ताल में जुट गई है। इसके बाद उत्तराखंड और यूपी के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग मिलान कर रही है। हालांकि पहले मिले पत्रों की तरह यह किसी की शरारत भी हो सकती है, लेकिन मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अलर्ट मोड में है। अप्रैल 2019 में इसी तरह का एक पत्र रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिला था, जिसमें 13 मई को रेलवे स्टेशनों पर धमाके किए जाने की धमकी दी गई थी। उसके बाद रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। उत्तराखंड में छह रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने पर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति पिछले 20 साल से इस तरह के धमकी भरे पत्र भेज रहा है, फिर भी एहतियात बरती जा रही है।

रेल महकमा और प्रशासन के अधिकारी सतर्क हैं। सभी रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लक्सर, रुड़की रेलवे स्टेशनों पर डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते द्वारा भी चेकिंग की गई। हालांकि कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नहीं मिला है। लक्सर स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार का कहना है कि रेल प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है।

Shonel Sharma

Shonel Sharma

  • @TheShonel