कान्स फिल्म समारोह में भारत होगा 'सम्मान का देश'

कान्स फिल्म समारोह में भारत होगा 'सम्मान का देश'

India to be 'country of honor' at the Cannes film festival

इस बार का कैन्स फिल्म फैस्टिवल भारत के लिए है कुछ खास, कई नामी भारतीय कलाकार होंगे फैस्टिवल का हिस्सा. पूरी खबर देखें यहाँ.

  • National News
  • 683
  • 12, May, 2022
Author Default Profile Image
Riya saxena
  • @R1ya97

कान्स फिल्म बाजार में भारत को सम्मान का पहला आधिकारिक देश नामित किया गया है, जो प्रसिद्ध फिल्म समारोह का व्यावसायिक पक्ष है। पिछले हफ्ते, भारत के केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने खुलासा किया कि यह सम्मान देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के साथ-साथ फिल्म समारोह की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिया गया है। आइए देखें कि यह भारत के लिए क्या मायने रखता है।

यह सम्मान मार्श की नई फिल्म की रिलीज़ पर एक केंद्रित देश के रूप में भारत की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। समारोह की शाम को भारत की सिनेमा संस्कृति और विरासत पर जोर दिया जाएगा। इंडियाना बैंड द्वारा लोक संगीत और आतिशबाजी की जाएगी.

कार्यक्रम के दौरान मेहमान भारतीय और फ्रेंच दोनों तरह के व्यंजनों का ज़ायक़ा ले सकेंगे। भारत 5 अलग-अलग फिल्मों को घोस्ट अकाउंट सेक्शन में पेश करेगा। महोत्सव में दुर्लभ सत्यजीत रे की फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। एक विशेष स्क्रीनिंग के दौरान, भारतीय फिल्म निर्माता शौनक सेन की फिल्म 'ऑल दैट ब्रीड्स' का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके अलावा अभिनेता आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट जनजाति' का वर्ल्ड प्रीमियर 19 मई को होगा। प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को फिल्म निर्माता रेबेका हॉल और ईरानी फिल्म निर्माता असगर फरहादी के साथ प्रतियोगिता जूरी के रूप में आमंत्रित किया गया है। अक्षय कुमार, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, एआर रहमान, आर माधवन, राजस्थानी लोक गायक मामे खान, रिकी और अदिति राव हेड्री, और अन्य भी फिल्म फैस्टिवल में दिखाई देंगे। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भारतीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे।

Image source: First post and Hindustan times

Author Default Profile Image

Riya saxena

  • @R1ya97