टैक्सास के स्कूल में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

टैक्सास के स्कूल में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

21 people killed in a firing in Texas school

टैक्सास के एक पुराने स्कूल छात्र ने स्कूल में घुसकर की अंधाधुंध गोलीबारी. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने घटना पर जताया शोक, पुलिस को सख्त एक्शन लेने के दिए निर्देश.

  • Global News
  • 669
  • 25, May, 2022
Author Default Profile Image
Riya saxena
  • @R1ya97

अमेरिका के टैक्सस से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है. टैक्सस के एक प्रतिष्ठित स्कूल में गोलीबारी की गई जिसमें कई मासूम मारे गए. दरअसल स्कूल में ही पढ़ने वाले एक पुराने छात्र ने स्कूल में अचानक धावा बोल दिया और अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें अब तक 21 लोगों के मरने की सूचना सामने आई है जिसमें 18 बच्चे और 3 स्कूल स्टाफ मेंबर शामिल हैं हालांकि, अब उस शख्स को अमेरिकन पुलिस द्वारा मार डाला गया है.

इस दुखद खबर के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को काफी धक्का पहुँचा है नतीजतन उन्होंने मासूमों की मौत पर अपनी संवेदना जताई है. जो बाइडन ने टिप्पणी की "अब समय आ गया है कि इस दुख को एक्शन में बदला जाए." बाइडन के अनुसार "देश के हर नागरिक के लिए हमें हमारे देश के हर पुलिस अफसर को यह स्पष्ट करना होगा कि अब कदम उठाने का समय आ गया है."

टैक्सास में इस तरह का हादसा पहली बार नहीं हुआ है, पहले भी कई बार टैक्सास में इस तरह के गोलीबारी के मामले सामने आ चुके हैं. इस गोलीबारी का शिकार स्कूल और बार तक हो चुके हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है यहाँ आसानी से मिलने वाली एसॉल्ट गन्स. अमेरिका में गन खरीदने को लेकर इतने सख्त कानून नहीं हैं इसी वजह से यहाँ के अधिकतर लोगों के पास गन उपलब्ध है.

Image source: Daily Mail and Times of India

Author Default Profile Image

Riya saxena

  • @R1ya97