अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बंदूक नियंत्रण के आह्वान का विरोध किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बंदूक नियंत्रण के आह्वान का विरोध किया

Former president of U.S Donald Trump opposes the calls for gun control

टैक्सास के स्कूल में हुए नरसंहार ने विश्वभर को शोक में डाल दिया क्योंकि फायरिंग में कई मासूम बच्चों की भी जान गई. हालांकि, अब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान में सरकार द्वारा गन कंट्रोल के सुझाव के खिलाफ चुप्पी तोड़ी है.

  • Global News
  • 432
  • 29, May, 2022
Author Default Profile Image
Riya saxena
  • @R1ya97

डोनाल्ड ट्रम्प ने टेक्सास स्कूल नरसंहार के बाद बंदूक नियंत्रण को कड़ा करने के आह्वान का विरोध किया। ट्रम्प के अनुसार सभ्य अमेरिकियों को बुराइयों से बचाव के लिए हथियार रखने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, "हमारी दुनिया में बुराई का अस्तित्व कानून का पालन करने वाले नागरिकों को निरस्त्र करने का कारण नहीं है जो अपने हथियारों का उपयोग करना जानते हैं और बहुत से लोगों की रक्षा कर सकते हैं।

ट्रम्प की टिप्पणी टेक्सास नरसंहार के बाद अमेरिकी बंदूक नियंत्रण से संबंधित टिंडरबॉक्स बहस को फिर से शुरू करने के बाद आई है। पूर्व यू.एस. राष्ट्रपति के अनुसार "लेफ्ट द्वारा धकेले जा रहे कई बंदूक नियंत्रण उपायों से होने वाली भयावहता से बचने के लिए फायदेमंद नहीं होगा।"

"अब यू.एस.ए. के स्कूलों में ऊपर से नीचे तक सुरक्षा में सुधार आवश्यक है।"

"हर स्कूल परिसर में प्रवेश का एक ही बिंदु होना चाहिए और बाहरी बाड़ लगाने, मेटल डिटेक्टरों के साथ-साथ अनधिकृत लोगों को आग्नेयास्त्रों के साथ स्कूल परिसर में प्रवेश करने से रोकने के लिए नई तकनीक को अपनाना चाहिए।"

राष्ट्रीय राइफल संगठन ने आज तक सामूहिक गोलीबारी से बचने के कई प्रयासों को खारिज करा है। इस भयावह घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों से संयुक्त राज्य अमेरिका की शक्तिशाली बंदूक समर्थक लॉबी के खिलाफ एकजुट होने का अनुरोध किया।

Image source: The telegraph and NDTV

Author Default Profile Image

Riya saxena

  • @R1ya97

Must Read: Latest Post