नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा लॉन्च।

नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा लॉन्च।

New Maruti Suzuki Brezza Launch.

इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली नई मारुति सुजुकी ब्रेजा लॉन्च हुई।

  • Good News
  • 435
  • 02, Jul, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

New Maruti Suzuki Brezza Launch.

maruti suzuki brezza

मारुति सुजुकी ने अपनी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। पुरानी ब्रेजा के मुकाबले बेहतर लुक और डिजाइन के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस नई ब्रेजा 2022 को 7.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। नई ब्रेजा पहली की तुलना में ज्यादा टेक्नोलॉजी और मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है। 

1

लुक और डिजाइन

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा के लुक और डिजाइन की बात करे तो ब्रेजा का एक्सटीरियर डिजाइन ज्यादा आकर्षक है, क्योंकि इसमें आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई प्रीमियम डिजाइन एलिमेंट्स शामिल किए गए हैं।

नई ब्रेजा में स्लिमर एलईडी टेल लैंप्स और टेलगेट पर चलने वाली लाउड ब्रेजा बैजिंग मिलती है। ZXI और ZXI+ वैरिएंट पर डुअल-टोन रंग ऑप्शन हैं। मारुति स्पेशल एक्सटीरियर डिजाइन पैकेज भी दे रही है, जिसका नाम 'टेरास्केप' और 'मेट्रोस्केप' है। कुल मिलाकर, डिजाइन को काफी शानदार बनाया गया है, और नई ब्रेजा आज के जमाने की मॉडर्न एसयूवी लगती है।

फीचर्स

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा के फीचर्स की बात करे तो नई ब्रेजा में इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया गया है।  इसमें 360-डिग्री सराउंड-व्यू कैमरा, वॉयस असिस्ट के साथ 9-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, Arkamys के म्यूजिक सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग और ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग मिलता है। स्टीयरिंग रेक और रीच एडजस्टमेंट को सपोर्ट करता है, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया गया है और फ्रंट में ग्लोवबॉक्स में कूलिंग फंक्शनलिटी का फीचर भी दिया गया है।

इंजन और पावर

नई मारुति सुजुकी ब्रेजा के इंजन और पावर की बात करे तो नई  ब्रेजा में 1.5-लीटर K-Series माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है जो पहली बार Ertiga में दिया गया था। यह इंजन 102 bhp का पावर और 135 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ पैडल शिफ्टर्स के साथ एक ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat