Suzuki Katana भारत में हुई लॉन्च।

Suzuki Katana भारत में हुई लॉन्च।

Suzuki Katana launched in India.

सुजुकी की नई स्पोर्ट्स बाइक भारत में हुई लॉन्च।

  • Good News
  • 529
  • 05, Jul, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Suzuki Katana launched in India.

suzuki

सुजुकी इंडिया ने भारत में अपनी सुपर हैवी बाइक सुजुकी कटाना को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मॉडल को भारतीय बाजार में 13.61 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। जिसका मुकाबला भारत में मौजूद कावासाकी निंजा 1000 एक्स, बीएमडब्लू एफ900 के साथ होना तय है।

कलर

सुजुकी कटाना के कलर की बात करे तो कंपनी ने बाइक को दो आकर्षक कलर के साथ लॉन्च किया है जिसमें पहला कलर मैटेलिक मिस्टिक सिल्वर और दूसरा कलर मैटेलिक स्टेलर ब्लू है।

इंजन और पावर

सुजुकी कटाना के इंजन और पावर की बात करे तो कंपनी ने 999-cm3 पावरट्रेन वाली नई 2022 Katana बाइक में Suzuki का इंटेलिजेंट राइड सिस्टम (SIRS) मिलता है, जो कई तरह के एडवांस इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है। इसका इंजन 148bhp का पावर और 106Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर्स

सुजुकी कटाना के फीचर्स की बात करे तो कंपनी ने इस बाइक में एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, सुजुकी इंटेलिजेंट राइडर सिस्टम को दिया गया है। इस बाइक में एडवांस इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम लगाया है जिसमें राइडर को ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्राइव मोड सेलेक्टर, राइड बाइ वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

ब्रेकिंग सिस्टम

सुजुकी कटाना के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

सस्पेंशन सिस्टम 

सुजुकी कटाना के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में फुली एडजस्टेबल इनवर्टेड टेलिस्कोपिक फोर्क्स को लगाया है और रियर में लिंक टाइप कॉइल स्प्रिंग शॉकर सिस्टम दिया गया है।

सुजुकी कटाना को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं या फिर अपने  नजदीकी डीलरशिप पर जाकर भी इसे बुक करवा सकते हैं।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat

Must Read: Latest Post