नई ऑडी Q3 भारत में 44.89 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

नई ऑडी Q3 भारत में 44.89 लाख रुपये में लॉन्च हुई।

New Audi Q3 launched in India at Rs 44.89 lakh.

ऑडी की सस्ती SUV भारत में हुई लॉन्च।

  • Good News
  • 642
  • 30, Aug, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

New Audi Q3 launched in India at Rs 44.89 lakh.

audi q3

Audi  ने देश में अपनी नई Audi Q3 को आधिकारिक तौर पर आज लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ऑडी क्यू3 को नए अवतार में पेश किया है।  Audi Q3 SUV को भारतीय बाजार में दो वैरिएंट्स - Premium Plus और Technology में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने Premium Plus वैरिएंट के लिए 44.89 लाख रुपये और Technology वैरिएंट के लिए 50.39 लाख रुपये की कीमत तय की गई है और ये कीमतें एक्स-शोरूम हैं। नई ऑडी क्यू3 की डिलीवरी साल के आखिर तक शुरू हो जाएगी।

कलर 

कलर की बात करें तो, नई Audi Q3 पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन- पल्स ऑरेंज, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक और नवरा ब्लू में लॉन्च की गयी है। इसमें इंटीरियर के लिए भी दो कलर ऑप्शन दिए गए हैं।  

audi q3 car

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात करें तो, नई Audi Q3 अपने आउटगोइंग मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी दिखती है। नई Q3 फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें ऑक्टागोनल (अष्टकोणीय) डिजाइन में सिंगल-फ्रेम ग्रिल मिलता है। इसमें वर्टिकल बार के साथ-साथ बड़े एयर इनलेट भी हैं। इसकी पतले हेडलाइट्स अंदर की ओर आते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, नई Audi Q3 लेटेस्ट फीचर्स और एडवांस्ड फंक्शन की एक लंबी लिस्ट के साथ आती है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ इंटरफेस, ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पार्किंग एड प्लस रियरव्यू कैमरा, स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग पैकेज सहित ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं।

इंजन, पावर और स्पीड

इंजन, पावर और स्पीड की बात करें तो, नई Audi Q3 में स्टैंडर्ड तौर पर क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है। इस कार में 2.0-लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 hp का पावर और 320 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह SUV सिर्फ 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। 

audi

 

 

reference:amarujala.com
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat