Skoda ने उठाया अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा।

Skoda ने उठाया अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा।

Skoda has unveiled its new electric car.

Skoda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाया दिया है जो सिंगल चार्ज में चलेगी 600 किमी।

  • Good News
  • 428
  • 01, Sep, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Skoda has unveiled its new electric car.

skoda

देश में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक कार की डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को स्कोडा विजन 7एस (Skoda Vision 7S) नाम दिया है।

Skoda Vision 7S को लेकर कंपनी का कहना है कि ये कॉन्सेप्ट कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज और हाइटेक फीचर्स वाली साबित होगी। जिसको  जल्द ही लॉन्च करने की बात भी सामने आ रही है। कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 600 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। 

बैटरी और पावर 

स्कोडा विजन 7एस में कंपनी ने 89 kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसके साथ कंपनी ने फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट कार को उस MEB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपर Audi और Volkswagen जैसी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को तैयार करती हैं।

फीचर्स

स्कोडा विजन 7 एस के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 14.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो स्कोडा की अब तक की कारों में दिया गया है सबसे बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट कार में हेडलाइट्स को नए कॉन्सेप्ट के साथ पेश किया है जिसमें इन्हें अप एंड डाउन सीक्वेंस में लगाया गया है।

skoda vision

 

reference:jansatta.com
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat