ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च।

ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च।

Audi Q7 Limited edition launched in India.

ऑडी इंडिया ने लॉन्च किया Q7 का लिमिटेड एडीशन।

  • Good News
  • 395
  • 11, Sep, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Audi Q7 Limited edition launched in India. 

audi

ऑडी ने भारत में लग्जरी एसयूवी क्यू7 का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया है जो 335 बीएचपी और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में किए गए कॉस्‍मेटिक बदलावों के अलावा इस एसयूवी को जो बात खास बनाती है वो है इसकी टॉप स्पीड और तेज रफ्तार।

ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में किए गए अपडेट की बात करें तो इसमें बैरिक ब्राउन पेंट शेड का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में भी बदलाव किया गया है जिसके चलते इस कार का लुक पहले से ज्यादा आकर्षक हो गया है।

फीचर्स

ऑडी क्यू7 में कंपनी की ओर से पैनोरमिक सनरूफ, 19 इंच के अलॉय व्हील, 10.1 इंच की टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ओल्फसेन का स्टीरियो सिस्टम, पावर्ड सीट के साथ मेमोरी फंक्शन, एयर प्यूरीफायर, सेकेंड और थर्ड रो के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट, 30 शेड वाली एंबीयेंट लाइटिंग, आठ एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स दिए हैं। 

 

सेफ्टी फीचर्स 

ऑडी क्यू 7 के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इस 7 सीटर एसयूवी में 8 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट और  रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा कई फीचर्स  दिए हैं।

इंजन और पावर 

ऑडी क्यू 7 लिमिटेड एडिशन में 3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 340 पीएस की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

कीमत 

ऑडी क्यू7 के लिमिटेड एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 88.08 लाख रुपये रखी गई है। बाजार में इसके मुकाबले में Volvo XC90, BMW X7 और Mercedes-Benz GLS मौजूद हैं। 

 

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat