डुकाटी डेजर्टएक्स भारत में लॉन्च।

डुकाटी डेजर्टएक्स भारत में लॉन्च।

Ducati DesertX launched in India.

Ducati ने भारत में लॉन्च की DesertX बाइक।

  • Good News
  • 344
  • 13, Dec, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Ducati DesertX launched in India.

ducati

Ducati ने भारत में DesertX एडवेंचर बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, डेजर्ट एक्स एक पूरी तरह सीरियस एडवेंचर बाइक है।

फीचर्स

Ducati DesertX में एक वर्टिकल हाई-रिजॉल्यूशन 5-इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले मिलता है जिसे स्टैंड-अप राइडिंग में अच्छी विजिबलिटी के लिए रखा गया है। इस डिस्प्ले को डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। 

इंजन और गियरबॉक्स

Ducati DesertX में डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ 937 cc डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा 11° ट्विन-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 9,250 rpm पर 110 hp का पावर और 6,500 rpm पर 92 Nm का टॉर्क डिलीवर करता है। यह इंजन एक खास तौर से विकसित गियरबॉक्स से लैस है जिसमें मल्टीस्ट्राडा V2 के जैसे अलग-अलग डेडिकेटेड रेशियो हैं। 

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात करें तो, डुकाटी डेजर्टएक्स सेंट्रो स्टाइल डुकाटी द्वारा बनाई गई 80 के दशक की एंड्यूरो मोटरसाइकिलों का एक मॉडर्न वर्जन जैसा लगता है। इस बाइक में 21-इंच के फ्रंट व्हील लगे हैं, जो डेजर्टएक्स को एक बोल्ड और एडवेंचरस लुक देता है। 

कीमत

Ducati DesertX की कीमत को कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसकी शुरुआती कीमत 17.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम, भारत) है।

 

reference: amarujala
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat