Netflix चलाने वालों के लिए बुरी खबर।

Netflix चलाने वालों के लिए बुरी खबर।

Bad news for Netflix users.

अब Netflix पर शेयर नहीं कर पाएंगे पासवर्ड जल्द खत्म होगी सुविधा।

  • Global News
  • 332
  • 25, Dec, 2022
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Bad news for Netflix users.

netflix

यदि आप वेब सीरीज और मूवी देखने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स  का इस्तेमाल करते हैं तो आप के लिए एक बुरी खबर है। अब नेटफ्लिक्स पर एक बार में केवल एक ही डिवाइस में लॉगिन किया जा सकेगा।

Netflix का कहना है कि पासवर्ड शेयरिंग ऑप्शन का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे कंपनी को लगातार नुकसान हो रहा है। कंपनी का कहना है कि एक अकाउंट पर कई यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में Netflix पासवर्ड शेयरिंग फीचर को बदलने का काम किया जा रहा है। ऐसे में नेटफ्लिक्स पासवर्ड का इस्तेमाल परिवार वालों और दोस्तों के अलावा कोई नहीं कर पाएगा। कंपनी का मानना है कि इस तरह के बदलाव से कंपनी को रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी। साथ ही Netflix के साथ नए यूजर्स जुड़ेंगे।

भारत में नेटफ्लिक्स के मासिक प्लान की बात करें तो सबसे सस्ता मोबाइल प्लान आता है, इसकी कीमत 149 रुपये प्रतिमाह है। वहीं, बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपये प्रतिमाह है। नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान के सब्सक्रिप्शन के लिए 499 रुपये और प्रीमियम प्लान के सब्सक्रिप्शन के लिए 649 रुपये प्रतिमाह चुकाने होते हैं। वहीं कंपनी ने ग्लोबली एक विज्ञापन वाला प्लान भी लॉन्च किया है, यदि ये प्लान भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 99 रुपये हो सकती है।

फिलहाल, Netflix के पासवर्ड शेयरिंग प्लान को कब तक बंद किया जाएगा। इस बारे में अभी कोई जानकारी मौजूद नहीं है।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat