ChatGPT ऐप अब भारत में उपलब्ध है।

ChatGPT ऐप अब भारत में उपलब्ध है।

ChatGPT app now available in India.

iOS यूजर्स के लिए अब भारत में उपलब्ध हुआ ChatGPT

  • Good News
  • 259
  • 26, May, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

ChatGPT app now available in India.

ChatGPT

हाल में एक ट्वीट से पता चला है कि AI चैटबॉट के iOS ऐप को 30 से अधिक देशों में रोल आउट किया जा रहा है। इसमें भारत समेत कई नाम शामिल हैं। बता दें कि कंपनी ने 18 मई को एप को लॉन्च किया था, जिसे केवल अमेरिकी आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया था। अब इसे अन्य देशों में भी लॉन्च कर दिया गया है। 

OpenAI के डेवलपर Logan.GPT ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके बताया है कि ChatGPT iOS ऐप को 30 से अधिक देशों में रोल आउट किया जा रहा है।

अब ये ऐप भारत समेत अल्जीरिया, अर्जेंटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना, इराक, इजरायल, जापान, जॉर्डन, कजाकिस्तान, कुवैत, लेबनान, लिथुआनिया, मॉरिटानिया, मॉरीशस, मैक्सिको, मोरक्को, नामीबिया , नाउरू, ओमान, पाकिस्तान, पेरू, पोलैंड, कतर, स्लोवेनिया, ट्यूनीशिया और UAE में उपलब्ध है।


फिलहाल कंपनी ने ChatGPT एप को आईओएस(iOS) यूजर्स के लिए पेश किया है, लेकिन कंपनी का कहना है कि जल्द एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी एप को पेश किया जाएगा। एंड्रॉयड यूजर्स अभी क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज जैसे ब्राउजिंग एप की मदद से चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस ChatGPT एप को फिलहाल आईफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। एप को एपल एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। भारत में भी एप को एप स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, ChatGPT एप को डाउनलोड करने के लिए आईओएस 16.1 या उसके बाद के वर्जन की जरूरत होगी। वहीं यूजर्स को एप इस्तेमाल के लिए 19.99 डॉलर (लगभग 1,700 रुपये) की वैकल्पिक सुविधा भी मिल रही है।

 

Reference: amarujala
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat