XStream AirFiber FWA भारत में हुआ लॉन्च।

XStream AirFiber FWA भारत में हुआ लॉन्च।

XStream AirFiber FWA launched in India.

Airtel ने लॉन्च की देश की पहली AirFiber fixed-wireless access सर्विस।

  • Good News
  • 340
  • 07, Aug, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

XStream AirFiber FWA launched in India.

airtel

Airtel ने सोमवार को भारत में पहली 5G FWA (फिक्स्ड-वायरलेस एक्सेस) सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी नई ब्रॉडबैंड सर्विस को Xstream AirFiber नाम दिया है। एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर को सबसे पहले केवल दो शहरों- दिल्ली और मुंबई के लिए उपलब्ध किया गया है। कंपनी का कहना है कि इन दोनों शहरों से फीडबैक लेने के बाद एयरटेल इस सर्विस को व्यापक रूप से लॉन्च करने की योजना बनाएगा।

एयरटेल का कहना है कि पिछले 3-4 सालो में घर पर वाई-फाई तेजी से बढ़ी है और इसकी फाइबर सर्विस के भारत में 34 मिलियन घरेलू कनेक्शन हैं और एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर देश का पहला 5जी वायरलेस वाई-फाई समाधान है जो "फाइबर-डार्क क्षेत्रों" में उपभोक्ताओं को इंटरनेट प्रदान करेगा।

शुरुआत के लिए, टेलीकॉम कंपनी हाई-स्पीड प्लान की केवल एक कैटेगरी पेश कर रही है, जो 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ आती है। 100 एमबीपीएस एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर प्लान की कीमत 799 रुपये प्रतिमाह होने वाली है। इस प्लान का लाभ 2,500 रुपये की एकमुश्त वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि के साथ छ: महीने की अवधि के लिए लिया जा सकता है।

सर्विस का लाभ उठाने के लिए, दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों को किसी भी एयरटेल स्टोर में जाना होगा और एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर का ऑप्शन चुनना होगा।

 

 

reference: amarujala
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat