Bharat NCAP  भारत में लॉन्च।

Bharat NCAP भारत में लॉन्च।

Bharat NCAP launched in India.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारत में Bharat NCAP लॉन्च किया।

  • Good News
  • 233
  • 22, Aug, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Bharat NCAP launched in India.

Bharat NCAP

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को क्रैश टेस्ट प्रोग्राम लॉन्च कर दिया गया है। यह कार 1 अक्तूबर, 2023 से पूरे देश में लागू होने वाला, भारत एनसीएपी भारत को अमेरिका, चीन, जापान और दक्षिण कोरिया के बाद ऐसा कार्यक्रम रखने वाला दुनिया का पांचवां देश बनाता है।

भारत एनसीएपी या बीएनसीएपी को लॉन्च करते समय केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यह कार्यक्रम न सिर्फ भारत में कारों की सुरक्षा बढ़ाएगा बल्कि देश में निर्मित वाहनों के लिए उच्च निर्यात गुणवत्ता सुनिश्चित करेगा। इस कार्यक्रम के तहत, वाहन निर्माता स्वेच्छा से अपने कार मॉडल को परीक्षण और मूल्यांकन के लिए पेश कर सकते हैं, जबकि भारत एनसीएपी के पास भी परीक्षण और मूल्यांकन के लिए शोरूम से कारों को रैंडम रूप से चुनने का अधिकार होगा।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उनसू किम ने भारत एनकैप लॉन्च किए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि भारत सरकार के सेफ्टी मुहिम BNCAP से एक तरफ जहां सेफ्टी स्टैंडर्ड्स बेहतर होंगे, वहीं ग्राहक भी जागरूक होंगे और भारतीय सड़कें भी लोगों के लिए सुरक्षित होंगे। हम भारत में बिकने वालीं हुंडई की सभी गाड़ियों में सबसे ज्यादा सेफ्टी स्टैंडर्ड डिलिवर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat