Tata Nexon Facelift से उठा पर्दा।

Tata Nexon Facelift से उठा पर्दा।

Tata Nexon Facelift Unveiled.

Tata Motors ने Nexon Facelift से उठाया पर्दा।

  • Automobile
  • 293
  • 06, Sep, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Tata Nexon Facelift Unveiled.

tata nexon

Tata Motors ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Nexon के फेसलिफ्ट वेरिएंट से पर्दा उठा दिया है। जानकारी के अनुसार इस कार को कंपनी 14 सितंबर 2023 को भारत में लॉन्च करेगी। इसके साथ ही इस कार को ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) द्वारा 5 स्टार रेटिंग भी प्राप्त है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। आप इस कार को कंपनी की आधिकारीक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं और इस कार की एक्स शोरूम कीमत 8 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

कलर

Tata Nexon Facelift को पर्पल, ब्लू, ग्रे, डार्क ग्रे, वाइट और रेड जैसे रंगों में खरीद जा सकेंगे। 

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो Tata Nexon Facelift ने कर्व कॉन्सेप्ट से स्टाइल को अपनाया है। कार के बैक रियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं इसमें एक लाइट-बार और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ LED टेल लाइट्स का नया सेट कनेक्ट किया गया है। 

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Tata Nexon Facelift में 10.25 इंच का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल, टच-ऑपरेटेड एफएटीसी पैनल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, जेबीएल स्पीकर, सनरूफ, रियर एसी वेंट, ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर, कनेक्टेड कार टेक जैसे एडवांस्ड फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। 

इंजन

Tata Nexon Facelift में 1.2 लीटर टर्बो -पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन से लैस है और ये इंजन 118 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 225Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें एंट्री -लेवल पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। 

 

 

reference : tv9hindi.com
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat