CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में क्रैश, रेस्क्यू ओपरेशन जारी

CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में क्रैश, रेस्क्यू ओपरेशन जारी

CDS Bipin Rawat Chopper Crash in Coonoor, Tamilnadu. Rescue operations on

नहीं रहे CDS बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 की मौत। General Bipin Rawat, wife among 13 killed on chopper crashes

  • Global News
  • 891
  • 08, Dec, 2021
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

नहीं रहे CDS बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 की मौत, कल दिल्ली लाया जाएगा पार्थिव शरीर

  • तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसा
  • हेलिकॉप्टर में CDS रावत भी थे मौजूद
  • मामले की होगी जांच, हादसे की वजह साफ नहीं
  • वायु सेना ने की खबर की पुष्टि

सीडीएस बिपिन रावत और अन्य लोग Mi-सीरीज के हेलिकॉप्टर पर सवार थे। यह हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सीडीएस बिपिन रावत कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे से कुन्नूर के वेलिंगटन जा रहे थे। 

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat Latest Updates) को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया। इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, इस हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे।

हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो चुका है। फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है कि वायुसेना का हेलीकॉप्टर मौसम खराब होने के कारण क्रैश हुआ या फिर किसी तकनीकी खराबी के कारण। भारतीय वायुसेना ने भी इस घटना पर ट्वीट कर पुष्टि की है कि जनरल रावत इस हेलीकॉप्टर में सवार थे। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे।

देश के लिए आज का दिन बहुत ही दुखद है, क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। उनके निधन से देशवासियों को गहरा दुख पहुंचा है।

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post