टोंगा को दुनिया से जोड़ने के लिए स्टारलिंक बना रहा है एक ग्राउंड स्टेशन

टोंगा को दुनिया से जोड़ने के लिए स्टारलिंक बना रहा है एक ग्राउंड स्टेशन

Starlink is building a ground station to connect Tonga to the world

टोंगा नागरिकों की मदद के लिए एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक आई मदद के लिए आगे, छह महीने में बनाएंगे ग्राउंड स्टेशन.

  • Global News
  • 371
  • 07, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

टोंगा को फिर दुनिया से जोड़ने के लिए एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक ग्राउंड स्टेशन बनाने की तैयारी कर रहा है. फिजी में एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की, अधिकारी के अनुसार एलन मस्क की उपग्रह इंटरनेट फर्म प्रशांत द्वीप राष्ट्र टोंगा तक पहुंच की बहाली में योगदान दे रही है।

15 जनवरी को एक ज्वालामुखी विस्फोट के बाद टोंगा का हाल काफी बेहाल है. टोंगा को दुनिया के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली कम्युनिकेशन ऑप्टिक-फाइबर लिंक क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिस वजह से वहाँ केवल सीमित संचार ही उपलब्ध है. ट्विटर पर फिजी के अटॉर्नी-जनरल अयाज सैयद-खैयूम ने घोषणा की, "स्टारलिंक कर्मचारी वर्तमान में फिजी में टोंगा को दुनिया में फिर से जोड़ने के लिए एक स्टारलिंक गेटवे स्टेशन का निर्माण कर रहे हैं।" यह स्टेशन टोंगा के नागरिकों को दूसरे देशों में रह रहे अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से बात करने में मदद करेगा.

स्टारलिंक टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की स्पेसएक्स एयरोस्पेस कंपनी की सहायक कंपनी है, और मस्क ने कुछ समय पहले व्यक्तिगत रूप से ट्विटर पर संकेत दिया था कि स्टारलिंक जनवरी में सहायता के लिए तैयार हो सकता है। स्टारलिंक स्टेशन कब तक बनेगा इस बात की घोषणा अब तक कंपनी द्वारा नहीं की गई है, हालांकि फिजियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, इंजीनियर छह महीने में फिजी में एक ग्राउंड स्टेशन स्थापित कर लेंगे।

Image source: Wion

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez