भारतीय दूतावास ने भारतीय मूल लोगों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की दी सलाह

भारतीय दूतावास ने भारतीय मूल लोगों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की दी सलाह

Indian embassy advises people of Indian origin to leave Ukraine at the earliest

Ukraine पर हमले की आशंका के चलते भारतीय दूतावास ने भारतीयों को कुछ समय के लिए यूक्रेन छोड़ने की दी सलाह.

  • Global News
  • 422
  • 15, Feb, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

कीव में भारतीय दूतावास ने भारतीय मूल लोगों को जल्द से जल्द Ukraine छोड़ने की सलाह दी. यह सलाह विषेश तौैर पर उन लोगों के लिए थी जिनका Ukraine में रहना आवश्यक नहीं है. ऐसे लोगों के लिए देश छोड़ देना ही सही होगा. यह सलाह वर्तमान में Ukraine और Russia के बीच छिड़े तनाव के चलते दी गई है.

कुछ समय पहले U.S एडमिनिस्ट्रेशन ने Russia की तरफ से Ukraine पर हमले की आशंका जताई थी जिसके बाद भारत सहित कई देशों ने यूक्रेन में रह रहे अपने नागरिकों को जल्द से जल्द कुछ समय के लिए Ukraine छोड़ने की अपील की.

पत्र में भारतीय दूतावास ने निवासियों से दूतावास को उनके "Ukraine में अस्तित्व की स्थिति" की जानकारी साझा करने का भी निवेदन किया है. इसके अलावा भारत सरकार Ukraine में रह रहे अपने भारतीय नागरिकों को हर तरह की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. 

क्या होगा अगर रूस ने Ukraine पर हमला किया? 

अगर Russia और Ukraine के बीच हमला होता है तो Ukraine के लिए यह काफी घातक साबित होगा. क्योंकि Ukraine के मुकाबले Russia की सेना काफी बड़ी है. Russia की सेना में लगभग 900,00 सक्रिय कर्मी हैं वहीं Ukraine की सेना में केवल 209,000 सक्रिय कर्मी हैं. हालांकि, पिछले कुछ सालों में Ukraine ने अपनी सेन्य शक्ति और शस्त्रों में काफी अच्छे बदलाव किये हैं.

Image source: Hindustan Times

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez