Independence Day 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने देश का किया अपमान!

Independence Day 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने देश का किया अपमान!

Independence Day 2024: Indian wrestler Bajrang Punia insulted the country on 78th Independence Day!

बजरंग पुनिया ने स्वतंत्रता दिवस पर विवादित तस्वीर पोस्ट की, जिसमें तिरंगा जमीन पर है। सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने इसे देश का अपमान बताया।

  • Sports
  • 150
  • 15, Aug, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

Independence Day 2024: Indian wrestler Bajrang Punia insulted the country on 78th Independence Day!

Independence Day 2024: देश आज, यानी 15 अगस्त 2024 को, अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पूरे देश में इस अवसर को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर देशभक्ति की भावना से भरे भारतीय खेल जगत की प्रमुख हस्तियों ने अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। लेकिन ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया अपने बधाई संदेश को लेकर प्रशंसकों के निशाने पर आ गए हैं।

शेयर की गई तस्वीर

भारतीय पहलवान बजरंग ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक ऐसी तस्वीर शेयर की, जिससे विवाद खड़ा हो गया है। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता द्वारा साझा की गई इस तस्वीर के बाद प्रशंसकों ने बजरंग पर निशाना साधना शुरू कर दिया। 30 वर्षीय बजरंग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "स्वतंत्रता दिवस के महापर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।"

इस पोस्ट के साथ उन्होंने विनेश फोगाट की एक तस्वीर भी साझा की है। यह तस्वीर उस समय की है जब इस साल की शुरुआत में दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बजरंग, विनेश, और अन्य पहलवानों ने धरना दिया था। इस तस्वीर में विनेश फोगाट को जमीन पर लेटे हुए दिखाया गया है और उन्हें जबरन धरना स्थल से हटाया जा रहा है। इस दौरान उनके हाथ में तिरंगा झंडा भी जमीन पर गिरा हुआ दिखाई दे रहा है। इस कारण सोशल मीडिया पर फैंस ने बजरंग की आलोचना करनी शुरू कर दी है। यूजर्स का कहना है कि बजरंग को इस खास दिन पर ऐसी तस्वीर पोस्ट नहीं करनी चाहिए थी। फैंस का मानना है कि बजरंग ने इस तस्वीर को साझा कर देश का अपमान किया है।

विनेश को लेकर किया था ट्वीट

भारतीय पहलवान ने इससे पहले भी विनेश फोगाट को लेकर एक ट्वीट किया था। यह ट्वीट पेरिस ओलंपिक 2024 में कम वजन के कारण विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने के बाद किया गया था। बजरंग ने लिखा, "मैं मानता हूं कि इस अंधेरे में आपका पदक छिन गया, लेकिन आज आप पूरी दुनिया में हीरे की तरह चमक रही हैं। विश्व विजेता, भारत की शान, रुस्तम-ए-हिंद विनेश फोगाट, आप देश की कोहिनूर हैं। पूरी दुनिया विनेश फोगाट बनने की कोशिश कर रही है। जिन्हें पदक चाहिए, वे 15-15 रुपये में खरीद सकते हैं।"

News Reference

Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat