शक्ति अभ्यास करेगी वायुसेना, 7 मार्च को राजस्थान के पोकरण में होगा आयोजित

शक्ति अभ्यास करेगी वायुसेना, 7 मार्च को राजस्थान के पोकरण में होगा आयोजित

Air Force will conduct Shakti exercise, will be held in Pokaran, Rajasthan on 7 March

7 मार्च को भारतीय वायु सेना अपने विमानों की शक्तियों को करेगी प्रदर्शित. राजस्थान का पोखरण होगा आयोजन का केंद्र.

  • National News
  • 646
  • 02, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच भारतीय वायु सेना ने शक्ति अभ्यास करने के फैसला लिया. यह अभ्यास 7 मार्च को राजस्थान के पोकरण में आयोजित किया जाएगा। इस अभ्यास द्वारा वायु सेना 148 IAF विमान के जुझारू कौशल को लोगों के सामने प्रदर्शित करेगी। इस बार आप इस अभ्यास में अत्याधुनिक विमान राफेल को भी देख सकेंगे. वायुसेना के एक अधिकारी द्वारा इस जानकारी का खुलासा किया गया है। अभ्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा.

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बाद से हर देश अपनी शक्तियों का प्रदर्शन कर रहा है. हालही में जब रूसी राष्ट्रपति ने यूरोपीय देशों को यूक्रेन की मदद करने पर खतरनाक परिणाम भुगतने की धमकी दी तब कई यूरोपीय देशों ने अपने तरीकों से रूस पर प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिये इस तरह से माना जाए तो देशों ने अपनी शक्तियों का प्रदर्शन ही किया है. वहीं दूसरी तरफ दुनिया के सबसे शांतिप्रिय देश माने जाने वाले जापान ने भी हालही में न्यूक्लियर हथियार के लिए यूएसए से संपर्क किया है.

आपको बतादूँ कि वायु शक्ति अभ्यास भारतीय वायु सेना द्वारा हर तीन साल में आयोजित किया जाता है। इसके द्वारा वायु सेना अपनी तैयारी के हर पहलू को प्रदर्शित करती है।

Image source: Hans India

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez