रतन टाटा के जाने के बाद कंपनी ने किया बड़ा ऐलान।

रतन टाटा के जाने के बाद कंपनी ने किया बड़ा ऐलान।

After Ratan Tata left, the company made a big announcement.

टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने बताया कि समूह अगले पांच वर्षों में सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और संबंधित उद्योगों में पांच लाख विनिर्माण नौकरियां सृजित करेगा।

  • Business
  • 58
  • 15, Oct, 2024
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

After Ratan Tata left, the company made a big announcement.

टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने मंगलवार को कहा कि उनका समूह अगले पांच वर्षों में सेमीकंडक्टर, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और संबंधित उद्योगों में विनिर्माण क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां उत्पन्न करेगा। भारतीय गुणवत्ता प्रबंधन फाउंडेशन (आईएफक्यूएम) द्वारा यहां आयोजित सेमिनार में उन्होंने कहा कि भारत विकास की नीति के बिना विकसित राष्ट्र बनने का लक्ष्य नहीं हासिल कर सकता।

उन्होंने कहा, "टाटा समूह के प्रिसीजन मैन्युफैक्चरिंग, असेंबली, इलेक्ट्रिक वाहन, बैटरी और अन्य संबंधित उद्योगों में हमारे निवेश के बीच मुझे लगता है कि हम अगले पांच वर्षों में पांच लाख विनिर्माण नौकरियों का सृजन करेंगे।" असम में समूह के आगामी सेमीकंडक्टर प्लांट और इलेक्ट्रिक वाहनों व बैटरी के लिए अन्य नई विनिर्माण इकाइयों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "हम कई प्लांट स्थापित कर रहे हैं।" उन्होंने इन पहलों में सरकार के समर्थन की सराहना की और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में रोजगार सृजन की आवश्यकता पर जोर दिया।

चंद्रशेखरन ने कहा, "यदि हम मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में रोजगार पैदा नहीं कर सकते, तो हम विकसित भारत के लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि हर महीने 10 लाख लोग कार्यबल में शामिल हो रहे हैं।" उन्होंने यह भी कहा, "हमें 10 लाख नौकरियां सृजित करने की आवश्यकता है।" उन्होंने सेमीकंडक्टर जैसे नए युग के विनिर्माण के महत्व पर बल दिया, जो हर एक रोजगार के लिए आठ से दस अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न करता है।

News Reference
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat