जम्मू और कश्मीर में व्यापार के लिए है जबरदस्त अवसर - सीईओ, अमीरात्स इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट ग्रुप

जम्मू और कश्मीर में व्यापार के लिए है जबरदस्त अवसर - सीईओ, अमीरात्स इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट ग्रुप

J&K has tremendous business opportunities - CEO, Emirates International Investment Group

जम्मू और कश्मीर में निवेश करेंगे अरब अमीरात के बड़े व्यापारी, उपराज्यपाल ने किया दावा केंद्र शासित प्रदेश ने एक साल के भीतर, 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के व्यापार प्रस्तावों को प्राप्त किया है.

  • National News
  • 534
  • 22, Mar, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

गल्फ के व्यापारियों के समूह ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू और कश्मीर में व्यापार के लिए एक "जबरदस्त अवसर" है और इसके सदस्य जल्द ही अपने विचारों के साथ आगे बढ़ेंगे।

सोमवार को, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और सऊदी अरब के व्यापारिक लीडर्स श्रीनगर में एकत्र हुए इसी दौरान समूह ने साल की शुरुआत में 3,000 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर बातचीत की।

एसकेआईसीसी में गल्फ देशों के निवेश शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश को सबसे बड़ी मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने में व्यापार संबंधों के महत्व पर जोर डाला।

उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में शीर्ष सीईओ, नवप्रवर्तनकर्ताओं, स्टार्ट-अप लीडरों और निर्यातकों की उपस्थिति जम्मू-कश्मीर और गल्फ देशों के बीच अधिक सहयोग के अवसर प्रदान करेगी।

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश ने एक साल के भीतर, 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के व्यापार प्रस्तावों को प्राप्त किया है.”

उन्होंने व्यवसायियों से कहा कि जम्मू कश्मीर में निवेश करने पर जम्मू कश्मीर सरकार उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य एंड-टू-एंड सेवाएं, एक सक्षम कार्यबल, एक निष्पक्ष और परेशानी मुक्त प्रशासनिक तंत्र आवश्यक बुनियादी ढांचे की स्थापना के साथ प्रदान करेंगे।

Image source: Middle East eye

News source: Deccan Chronicle

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez