रूसी सरकार टैक्टिकल न्यूक्लियर हथियार या कम शक्ति के न्यूक्लियर हथियार यूक्रेन पर दाग सकता है - सीआईए चीफ़

रूसी सरकार टैक्टिकल न्यूक्लियर हथियार या कम शक्ति के न्यूक्लियर हथियार यूक्रेन पर दाग सकता है - सीआईए चीफ़

Russian government may launch tactical nuclear weapons or low-power nuclear weapons on Ukraine - CIA Chief

सीआईए चीफ़ की चेतावनी, रूस कभी भी कर सकता है परमाणु हमला. दुनिया को सतर्क रहने की सलाह दी.

  • Global News
  • 418
  • 15, Apr, 2022
Author Default Profile Image
Hindeez Admin
  • @hindeez

रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच सीआईए प्रमुख विलियम बर्न्स ने परमाणु अलर्ट जारी किया है। सीआईए निदेशक के अनुसार, यूक्रेन में विफलताएं रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इस क्षेत्र में एक सामरिक या कम-उपज वाले परमाणु हथियार का उपयोग करने के लिए मजबूर कर सकती हैं।

"राष्ट्रपति पुतिन और रूसी नेतृत्व की संभावित निराशा को ध्यान में रखते हुए, सैन्य नुकसान को देखते हुए, जो उन्होंने अब तक अनुभव किया है, हम में से कोई भी सामरिक परमाणु हथियारों या कम उपज वाले परमाणु हथियारों के संभावित सहारा से उत्पन्न खतरे को हल्के में नहीं ले सकता है।" विलियम बर्न्स का दावा है।

उन्होंने आगे कहा, "निश्चित रूप से, हम चिंतित हैं। मैं जानता हूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन उस स्थिति से बचने के लिए प्रयत्न कर रहे हैं।"

हालांकि, 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला करने के तुरंत बाद, क्रेमलिन ने रूसी परमाणु बलों को हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दे दिया था। हालाँकि यदि पश्चिम के साथ सैन्य युद्ध में परिस्थितियाँ इसी तरह से बुरी तरह गिरती रहीं, तो रूसी सैन्य नीति में शामिल सिद्धांत एस्केलेट टू डी-एस्केलेट के अंतर्गत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कम-उपज वाले पहले स्ट्राइक परमाणु बम को रूस द्वारा तैनात किया जा सकता है।

Image source: Republic world

Author Default Profile Image

Hindeez Admin

  • @hindeez

Must Read: Latest Post