रणबीर कपूर ने लगाई ED से गुहार।

रणबीर कपूर ने लगाई ED से गुहार।

Mahadev Betting App Case में रणबीर कपूर ने ED से लगाई गुहार।

  • Bollywood Gossip
  • 271
  • 05, Oct, 2023
Jyoti Ahlawat
Jyoti Ahlawat
  • @JyotiAhlawat

रणबीर कपूर ने लगाई ED से गुहार। 

ranbir

महादेव बेटिंग ऐप केस (Mahadev Betting App Case) में रणबीर कपूर  की ओर से ईडी द्वारा जारी समन पर प्रतिक्रिया आई है और अभिनेता की टीम ने जांच एजेंसी ईडी से संपर्क साधा है। रणबीर कपूर ने जांच एजेंसी से गुहार लगाकर पूछताछ को 2 हफ्ते के लिए आगे बढ़ाने की अपील की है। दरअसल ईडी ने छत्तीसगढ़ के ‘महादेव’ सट्टेबाजी ऐप से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को समन जारी कर कल यानी शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर ने दुबई में बेहद आलीशान शादी की थी, जिसमें रणबीर कपूर समेत भारत के करीब 10 बॉलीवुड कलाकारों ने हिस्सा लिया था। रणबीर के साथ-साथ अब ये तमाम कलाकार भी ED की रडार पर बताए जा रहे हैं। 

जांच एजेंसी ED के मुताबिक, महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev Betting App) एक व्यापक सिंडिकेट है जो कथित तौर पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों की मदद करता है। महादेव ऐप का इस्तेमाल नए यूजर्स को नामांकित करने, यूजर्स ID बनाने और बेनामी बैंक खातों के नेटवर्क के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करने के लिए किया गया था। इस ऐप का हेड ऑफिस UAE में है। 

अधिकारियों ने बताया कि सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में मौजूद खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर ‘हवाला’ का इस्तेमाल किया जाता था। उन्होंने बताया कि भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार करने के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया ताकि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी के लिए उन्हें आकर्षित किया जा सके।  कंपनी के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। 

 

reference: india.com
Jyoti Ahlawat

Jyoti Ahlawat

  • @JyotiAhlawat